Supaul Bridge Collapsed: सुपौल पुल हादसे में मृतकों को मिलेगा 10 लाख रुपये का मुआवजा, डिप्टी CM विजय कुमार सिन्हा ने किया ऐलान

Supaul Bridge Collapsed: सुपौल सड़क हादसे के बाद सरकार की तरफ से मुआवजे का ऐलान किया गया है. डीएम कौशल कुमार ने बताया कि मृतक के परिवार को 10 लाख रुपए और घायलों को 1-1 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
सुपौल मृतकों को मुआवजा

सुपौल पुल हादसे में मृतकों को मुआवजा

बिहार के सुपौल में 22 मार्च की सुबह बकौर पुल दुर्घटना का शिकार हो गया. कोसी नदी पर बन रहा देश का सबसे बड़ा सड़क पुल का एक हिस्सा गिर गया. इस हादसे में पुल के 1 मजदूर की मौत हो गई, वहीं 10 से ज्यादा लोग घायल बताए गए हैं. सुबह 7:00 बजे हुई इस दुर्घटना का बचाव कार्य अब भी जारी है.

Advertisment

इस दर्दनाक हादसे के बाद सरकार की तरफ से मुआवजे का ऐलान किया गया है. कोसी नदी पर बन रहे पुल हादसे के बाद डीएम कौशल कुमार ने बताया है कि पुल का एक हिस्सा ढह गया था, जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हुई और 10 लोग घायल हुए हैं. घायलों का इलाज कराया जा रहा है. मृतक के परिवार को 10 लाख रुपए और घायलों को 1-1 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा.

दुर्घटना के बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने घटना पर दुख जताते हुए मामले की उच्च स्तरीय जांच की बात कही. डिप्टी सीएम ने कहा सुपौल मधुबनी से लेकर भेजो-बकौर के कोसी नदी पर निर्माणाधीन पुल का एक हिस्से के गिरने से मजदूर की मौत हो गई है. वहीं कुछ अन्य मजदूरों के घायल होने की भी सूचना मिली है. यह बहुत दुखद और मन को पीड़ा देने वाला है. प्रशासन को घायलों की अविलंब मदद करने और समुचित मुआवजा देने का निर्देश दिया गया है. मामले की उच्च स्तरीय जांच कराया जाएगी और दोषियों खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

कोसी नदी पर बन रहे इस पुल को देश का सबसे बड़ा सड़क पुल बताया जा रहा है, जिसे 1200 करोड़ रुपए की लागत से सरकार बनवा रही है. पुल को भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत तैयार किया जा रहा है. पुल की लंबाई 10.5 किलोमीटर है, अप्रोच रोड को मिलाकर पुल की कुल लंबाई 13 किलोमीटर हो जाती है. पुल को बनाने की डेडलाइन 2023 थी, लेकिन कोरोना और बाढ़ की वजह से काम पूरा नहीं हो सका

Supaul Breaking News bridge collapses in supaul Supaul Bridge Collapsed