सुप्रीम कोर्ट: आनंद मोहन पर कोई फैसला नहीं, अगली सुनवाई 2024 में

3 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में आनंद मोहन की गिरफ्तारी याचिका पर सुनवाई टल गई है. सुप्रीम कोर्ट अब सर्दियों की छुट्टी के बाद आनंद मोहन के मामले में सुनवाई करेगा.

New Update
आनंद मोहन पर सुनवाई टली

आनंद मोहन पर सुनवाई टली

3 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में आनंद मोहन की गिरफ्तारी याचिका पर सुनवाई टल गई है. सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले में अगली सुनवाई अगले साल करेगा.

Advertisment

बिहार सरकार के वकील ने पहले ही सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में सुनवाई को लेकर समय मांगा था. वकील गोपाल सिंह ने कोर्ट में पत्र भेज बताया था कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है, इसलिए इस मामले पर सुनवाई को दो हफ्ते के लिए टाल दिया जाए. वहीं उमा कृष्णैया की ओर से पेश हुए वकील रितुराज कुमार ने सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग की. हालांकि कोर्ट ने कहा है कि अब सर्दियों की छुट्टी के बाद आनंद मोहन के मामले में सुनवाई की जाएगी.

नीतीश कुमार ने जेल मैन्युअल में कई संशोधन

आनंद मोहन पर 1994 में गोपालगंज के डीएम जी. कृष्णैया की हत्या का आरोप है. जी. कृष्णैया की पत्नी उमा ने सुप्रीम कोर्ट में आनंद मोहन की रिहाई के खिलाफ याचिका दायर की थी. 

बता दे कि इस साल 27 अप्रैल को आनंद मोहन जेल से रिहा होकर बाहर आए थे. उन्हें रिहा करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेल मैन्युअल में कई संशोधन किए थे. जी. कृष्णैया की हत्या में उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई की थी. जिसमें उन्होंने 16 साल की सजा काटी थी. 

supreme court anand mohan