किडनी के बदले टिकट वाले बयान पर भड़के तेजस्वी, जानिए क्यों कहा- "बेटी वंदना के साथ करें काम की शुरूआत"

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने लालू यादव पर किडनी के बदले टिकट देने का आरोप लगाया था. लालू यादव को किडनी उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने दी थी, डिप्टी सीएम के इस बयान पर तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया दी है.

New Update
किडनी के बदले टिकट

किडनी के बदले टिकट

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने लालू यादव को लेकर बड़ा बयान दिया था. 20 मार्च को सम्राट चौधरी ने लालू यादव पर टिकट बेचने का आरोप लगाया था. आरोप लगाते हुए डिप्टी सीएम ने कह दिया था कि लालू यादव ने अपनी बेटी रोहिणी आचार्य से किडनी लेकर उन्हें टिकट दिया है. इस बयान के बाद सम्राट चौधरी की विपक्ष की ओर से खूब किरकिरी हुई थी.

Advertisment

अपनी बहन के खिलाफ दिए गए इस बयान पर तेजस्वी यादव भी समर्थन में उतरे हैं. तेजस्वी यादव ने गुरुवार को अपने एक्स अकाउंट पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर करते हुए सम्राट चौधरी के बयानों की निंदा की. तेजस्वी यादव ने पोस्ट में बिहार के संस्कृति और संस्कारों का भी जिक्र किया. इसके अलावा लोकसभा चुनाव में टिकट के बंटवारे को लेकर भी तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में एक भी महिला उम्मीदवार को भाजपा ने टिकट नहीं दिया है. पूर्व डिप्टी सीएम ने भाजपा को महिला विरोधी करार दिया.

नए कार्य की शुरूआत “बेटी वंदना” के साथ

बिहार के उपमुख्यमंत्री ने नारी शक्ति और बिहार की बेटी को लेकर जो विवादास्पद और घृणाप्रद बयान दिया है वो भाजपा के चरित्र को चित्रित करता है. ऐसी सोच ना हमारे संस्कारों में है और ना बिहार की संस्कृति व संस्कारों में. मैं ईश्वर से प्रार्थना करूँगा कि उपमुख्यमंत्री और उनकी पार्टी को मातृशक्ति का सम्मान करने की सदबुद्धि आए.

मैं समस्त कार्यकर्ताओं और बिहारवासियों से भी आग्रह करता हूँ वो “बेटी वंदना” के साथ अपने हर कार्य का प्रारम्भ करें. बीजेपी ने बिहार में एक भी महिला को लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाकर महिला विरोधी होने का परिचय दिया है. हमने पहले भी कहा था महिला आरक्षण बिल इनका ढकोसला था. बिहार की पहचान 'भाजपा' नहीं है, बिहार ओछे बयान देने वालों की धरती नहीं है. बिहार माता सीता की जन्मस्थली है. बिहार बेटियों का, माताओं का, महिलाओं का सम्मान करने वाली पावन धरा है. हमारे संस्कार, हमारे आचरण, व्यवहार में मातृशक्ति का सर्वोच्च महत्व हैं और हमारे कार्य में इसकी झलक मिलती हैं. इसी कड़ी में “बेटी वंदना” हमारे बिहार की समृद्ध संस्कृति का आचरण करने की प्रेरणा देगी तथा मतिभ्रष्ट एवं पथभ्रष्ट भाजपा नेताओं को सही पथ पर आने के लिए प्रेरित करेगी.

सम्राट चौधरी के दिए गए बयानों पर लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने जवाब देते हुए अपने एक्स अकाउंट पर लिखा था, ओछी सोच और ओछे चरित्र वालों की हर ओछी बात का जवाब जनता के बीच से, जनता जनार्दन की अदालत में दूंगी. सही गलत का फैसला जनता करेगी.

rohini acharya from saran ticket in exchange for kidney Lalu Yadav Daughter