Train accident: झारखंड के जामताड़ा में हुआ ट्रेन हादसा, 2 लोगों की मौत, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया दु:ख

विद्यासागर-कासितार के बीच गुजरने वाली ट्रेन संख्या 12254 ईआर आसनसोल डिवीजन में बुधवार की रात 7:00 बजे ट्रेन हादसा हो गया. इस हादसे में २ लोगों की मौत हो गई है.

New Update
जामताड़ा में ट्रेन हादसा

झारखंड के जामताड़ा में ट्रेन हादसा

झारखंड के जामताड़ा में बुधवार को एक दर्दनाक रेल हादसा हुआ. रेलवे ने पुष्टि की है कि इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार विद्यासागर-कासितार के बीच गुजरने वाली ट्रेन संख्या 12254 ईआर आसनसोल डिवीजन में बुधवार की रात 7:00 बजे रुकी थी. ट्रेन के रुके रहने के दौरान दो लोग ट्रैक पर चल रहे थे, जो अपलाइन पर मेमो ट्रेन की चपेट में आ गए. ‌ इस घटना के बाद जांच के लिए जेएजी की तीन सदस्य कमेटी बनाई गई है

Advertisment

डीआरएम आसनसोल के अनुसार डाउन लाइन और एक्सप्रेस आ रही थी. इसके आसपास धूल उड़ी, धूल देखकर चालक को संदेह हुआ की ट्रेन में आग लगी है जिससे धुंआ उठ रहा है, जिसके बाद ट्रेन रोकी गई. ट्रेन रुकते ही कुछ यात्री ट्रेन से नीचे उतर गए, थोड़ी देर बाद अप लाइन से ईएमयू ट्रेन आई और पहली ट्रेन से 500 मीटर आगे यह हादसा हो गया.

ट्रेन की चपेट में आने से दो लोगों की मौत

जामताड़ा के एसडीएम अनंत कुमार के मुताबिक कलाझरिया रेलवे फाटक के पास पैसेंजर गाड़ी रुकी थी. पैसेंजर कुछ देर के लिए उतरे इस बीच ट्रेन गुजर रही थी. इसके चपेट में आने से दो लोग की मौत हो गई है. सूचना मिलने के बाद प्रशासन ने सर्च अभियान चलाया है. अभी तक दो लोगों की बॉडी रिकवर हुई है. घटना की गंभीरता को देखते हुए अस्पताल में मेडिकल ऑफिसर को तैनात किया गया है, ताकि कोई इलाज के लिए आए, तो उसकी सूचना परिवार वालों को दी जाए. 

इस रेल दुर्घटना पर देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर दुःख जताया है. राष्ट्रपति ने लिखा- झारखंड के जामताड़ा जिले में एक रेल दुर्घटना में अनेक लोगों की आकस्मिक मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखदाई है. मैं शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति गहन संवेदनाएं व्यक्त करती हूं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.

झारखंड सीएम चंपई सोरेन ने भी एक्स पर लिखा है- जामताड़ा के कलझारिया स्टेशन के पास हुई ट्रेन दुर्घटना की दुखद खबर से मन व्यथित है. ईश्वर दिवगंत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दें. प्रशासन की टीम मौके पर राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई है. दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ.

jharkhand train accident jamtara President Droupadi Murmu