योगी आदित्यनाथ ने 'मिशन शक्ति' को दी हरी झंडी, महिला सुरक्षा को मिलेगा बढ़ावा

मिशन शक्ति: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने सरकारी आवास से नारी सुरक्षा, सम्मान और स्वालंबन रैली को रवाना किया. यह रैली मिशन शक्ति के चौथे  चरण के तहत कराई जा रही है.

New Update
मिशन शक्ति का आरम्भ

योगी आदित्यनाथ ने 'मिशन शक्ति' को दी हरी झंडी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास से महिला सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन रैली को हरी झण्डी दिखाई. यह रैली मिशन शक्ति के चौथे चरण के तहत आयोजित की जा रही है. जो राजधानी से शुरू होकर उत्तर प्रदेश के कई पड़ावों से होते हुए 1090 चौराहे पर समाप्त होगी.

Advertisment

यह रैली महिलाओं और बेटियों को सशक्त बनाने के लिए आयोजित की जा रही है. साथ ही इस रैली के माध्यम से महिलाओं को महिला सशक्तिकरण से जुड़ी जानकारी भी दी जाएगी. इस रैली में 80 पिंक स्कूटी, 6 चार पहिया वाहन, 20 डायल 112 गाड़ियां और एंबुलेंस मौजूद रहेंगी.

'मिशन शक्ति' वर्ष 2020 में शुरुआत की गयी 

पुलिस लाइन से सांसद रवि किशन ने हरी झंडी दिखाकर रैली की शुरुआत की. इस कार्यक्रम मुख्यमंत्री आदित्यनाथ महिलाओं को सम्मानित भी करेंगे. जिसके लिए 25 महिलाओं का चयन किया गया है. इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रिजेश पाठक भी मौजूद रहेंगे.

महिलाओं से संबंधित अपराधों पर नियंत्रण के लिए राज्य में वर्ष 2020 में इसकी शुरुआत की गई थी. जिसकी थीम तीन मुद्दों सुरक्षा, सम्मान और आत्मनिर्भरता से शुरू हुई. यह कार्यक्रम 'मिशन शक्ति' के नाम से जाना जाता है. 'मिशन शक्ति' की सफलता का ही नतीजा है, कि भारत सरकार ने महिला सुरक्षा के अभियान को 'मिशन शक्ति' का नाम भी दिया है.

Uttar Pradesh mission shakti yogi adityanath