इजराइल फिलिस्तीन युद्ध: 'ऑपरेशन अजय' का दूसरा दिन, 235 नागरिक अपने देश लौटे

इजराइल फिलिस्तीन युद्ध: मिशन अजय का पहला जत्था 212 यात्रियों के साथ कल दिल्ली लौट आया. दूसरे दिन भी 235 भारतीय नागरिकों को लेकर विमान इजराइल से वापस लौटा है.

New Update
इजराइल से लौटे 235 भारतीय

'ऑपरेशन अजय' का दूसरा दिन

इजराइल और फिलीस्तीन के बीच चल रहे हैं, भयंकर युद्ध के बीच भारत अपने नागरिकों को बचाने में लगातार जुटा हुआ है. भारत ने अपने नागरिकों को इजराइल से निकालने के लिए 'ऑपरेशन अजय' की शुरुआत की है.

मिशन अजय का  पहला जत्था 212 यात्रियों के साथ कल दिल्ली लौटा था. आज भी 235 भारतीय नागरिकों को लेकर विमान इजराइल से लोटा है. दिल्ली एयरपोर्ट पर विदेश राज्य मंत्री राजकुमार रंजन सिंह ने सभी का स्वागत किया. 

'ऑपरेशन अजय' के तहत  लोग देश वापस लौटना रहे 

इजराइल और हमास के बीच चल रहा युद्ध का आज आठवा दिन है. दोनों देशों में हजारों की संख्या में नागरिक, सैनिक और आतंकियों के मरने की खबर है.

इजराइल में युद्ध के बीच 18,000 भारतीयों के फंसे होने की संभावना है. भारत 'ऑपरेशन अजय' के तहत जो लोग देश वापस लौटना चाहते हैं वह आ रहे हैं. 

विदेश मंत्रालय ने 11 अक्टूबर को 'ऑपरेशन अजय' की शुरुआत की थी. विदेश मंत्री ने लिखा था कि इजराइल से लौटने के इच्छुक नागरिकों की वापसी की सुविधा के लिए, 'ऑपरेशन अजय' शुरू किया जा रहा है. विशेष चार्टर उड़ाने और अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं. विदेश में हमारे नागरिकों की सुरक्षा और भलाई के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं.

IsraelPalestineWar operation ajay 235 indians