जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सेना को मिली सफलता, लश्कर आतंकी बासित अहमद डार को किया ढेर

सेना को कुलगाम के रेडवानी पाईन इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. सोमवार शाम को शुरू हुए तलाशी अभियान के बाद आतंकियों ने गोलिबारी शुरू कर दी. सोमवार से जारी इस मुठभेड़ में मंगलवार को दो आतंकियों के मारे जाने की खबर मिली है.

New Update
लश्कर आतंकी बासित अहमद डार

लश्कर आतंकी बासित अहमद डार

शनिवार 4 मई को जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के  पूंछ में आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना आतंकियों के खोजबीन में लगी हुई है. इसी बीच सोमवार छह अप्रैल को सेना ने जम्मू कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) में तलाशी अभियान शुरू किया. सेना को कुलगाम के रेडवानी पाईन इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. सोमवार शाम को शुरू हुए तलाशी अभियान के बाद आतंकियों ने गोलिबारी शुरू कर दी.

Advertisment

सोमवार से जारी इस मुठभेड़ में मंगलवार को दो आतंकियों के मारे जाने की खबर मिली है. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में मारा गया आतंकी लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर बासित अहमद डार (Lashkar terrorist Basit Ahmed Dar) था. वहीं मारे गये दूसरे आतंकी का नाम फहीद अहमद बताया जा रहा है.

लश्कर कमांडर बासित अहमद डार (Basit Ahmed Dar) पर 10 लाख का इनाम था. मुठभेड़ के दौरान जवानों ने उस घर में ब्लास्ट  किया जिसमें आतंकी छिपे थे. 

4 मई को जम्मू-कश्मीर के पूंछ में आतंकियों के हमले (Poonch terror attack) में वायुसेना का एक जवान शहीद और चार जवान घायल हो गये थे. जम्मू कश्मीर के पूंछ में जवानों पर यह दूसरा आतंकी हमला था. इसी साल जनवरी में हुए हमले में चार सैनिक शहीद और तीन घायल हो गये थे.

Jammu and Kashmir Poonch terror attack Kulgam Basit Ahmed Dar Lashkar terrorist Basit Ahmed Dar