दिल्ली के CM बने रहेंगे अरविंद केजरीवाल, SC कोर्ट ने पद से हटाने की मांग वाली याचिका की खारिज

सुप्रीम कोर्ट में अरविंद केजरीवाल को पद से हटाए जाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई की. कोर्ट ने इसपर सुनवाई करते हुए याचिका को ख़ारिज कर दिया.

New Update
दिल्ली के CM बने रहेंगे अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के CM बने रहेंगे अरविंद केजरीवाल

दिल्ली शराब नीति मामले में अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आये केजरीवाल (arvind kejriwal) को सुप्रीम कोर्ट से एक और राहत मिल गयी है.सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को अरविंद केजरीवाल को एक जून तक के लिए अंतरिम जमानत दे दी है.

Advertisment

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में आज अरविंद केजरीवाल को पद से हटाए जाने की मांग वाली एक याचिका पर सुनवाई की. कोर्ट ने सोमवार 13 मई को इसपर सुनवाई करते हुए याचिका को ख़ारिज कर दिया. जस्टिस संजीव खन्ना ने सुनवाई के दौरान कहा “हम हाईकोर्ट के फैसले पर दखल नहीं दे रहे. लेकिन दिल्ली के एलजी अगर इसपर कोई एक्शन लेना चाहे तो ले सकते हैं.” 

दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को ED ने 21 मार्च को उनके आवास से गिरफ्तार किया था. तभी से उनके सीएम पद से इस्तीफा दिए जाने की मांग उठ रही थी. वहीं केजरीवाल को पद से हटाने की मांग लेकर संदीप कुमार नाम के व्यक्ति ने दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में याचिका दायर किया.

हाई कोर्ट ने इसपर सुनवाई करते हुए कहा था “यह कार्यपालिका का मामला है. इसमें न्यायपालिका को दखल देने की आवश्यकता नहीं है.” हाईकोर्ट ने 10 अप्रैल को याचिकाकर्ता पर 50 हजार का जुर्माना लगाते हुए याचिका को रद्द कर दिया था. जिसके बाद याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

supreme court delhi arvind kejriwal Delhi High Court