बिहार: दूसरे दिन भी जारी है आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, डाकबंगला पर जुटना

पटना के डाकबंगला चौराहे पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. सुबह से ही राज्य भर की आंगनबाड़ी सेविकाएं और सहायिकाएं पटना में जुटने लगी हैं.

New Update
डांकबंगला पर जुटी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

डाकबंगला पर जुटी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

पटना के डाकबंगला चौराहा पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन लगातार दूसरे दिन भी जारी है. मंगलवार को हजारों की संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सुबह से रात तक डाक बंगला चौराहे को जाम कर रखा था. अपनी मांगों को लेकर आज भी आंगनबाड़ी की सेविकाएं-सहायिकाएं शहर में चक्का जाम करने की तैयारी में जुट गई है.

Advertisment

सुबह 9:00 बजे से ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का जुटान पटना में होना शुरू हो गया है. आंगनबाड़ी सेविकाएं बीते कई महीनो से अपने मानदेय को बढ़ाने की मांग कर रही है. इसी मांग को लेकर कल उन्होंने विधानसभा का घेराव किया था. विधानसभा घेराव में उनके ऊपर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया था. जिसकी वजह से कई आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं घायल हो गई थी. डाकबंगला चौराहे पर भी पुलिस बल ने आंगनबाड़ी की सेविकाओं और सहायिकाओं पर बल प्रयोग किया था. जिससे कुछ सहायिकाओं को गंभीर चोटे आई थी जिनका इलाज अस्पताल में कराया जा रहा है.

डाकबंगला पर जुटी कार्यकर्ता
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता विधानसभा के शीतकालीन सत्र में अपनी मांगों को उठाने के लिए आगे बढ़ना चाहती हैं. लेकिन पुलिस लगातार उन्हें रोकने की कोशिश कर रही है.आज होने वाले प्रदर्शन को लेकर डाकबंगला पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. डाक बंगला चौराहा पर अग्निशमन की गाड़ियां मौजूद है.

डाकबंगला पर तैनात अग्निशमन की गाड़ी
डाकबंगला पर तैनात अग्निशमन की गाड़ी
patna dankbangla Anganwadi workers