BPSC TRE: 2 नवंबर को गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र बांटेंगे मुख्यमंत्री, नया रूट तैयार

दो नवंबर को गांधी मैदान में मुख्यमंत्री 25 हजार नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे. इसके साथ ही प्रदेश के विभिन्न जिलों में 1.20 लाख शिक्षकों को ऑनलाइन माध्यम से नियुक्ति पत्र वितरित किये जायेंगे.

New Update
गांधी मैदान सज-धज कर तैयार

गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र बांटेंगे मुख्यमंत्री

पटना का गांधी मैदान 2 नवंबर को एक ऐतिहासिक दिन का गवाह बनने वाला है.2 नवंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के 1.20 लाख नए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बाटेंगे.

Advertisment

कई राजनीतिक मौको पर पटना का गांधी मैदान गवाह रह चुका है. लेकिन पहली बार इतनी बड़ी संख्या में नौकरियों को बांटे जाने का रिकॉर्ड यहां दर्ज किया जाने वाला है. गांधी मैदान के अंदर इस कार्यक्रम को लेकर पंडाल पूरी तरह से सज-धज कर तैयार है.

गांधी मैदान में 25,000 नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा

गुरुवार को गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र बांटे जाने के लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. गांधी मैदान में 25,000 नव नियुक्त शिक्षकों को पत्र बांटा जाएगा. इसके अलावा दूसरे जिलों के शिक्षकों को उन्हीं के जिलों में ऑनलाइन नियुक्ति पत्र मुख्यमंत्री के द्वारा दिया जाएगा. अन्य जिलों के नियुक्त शिक्षकों को उन्ही के जिला में प्रभारी मंत्री और जिला अधिकारियों के द्वारा दिया जाएगा. 

Advertisment

कार्यक्रम को ले कर प्रशासन ने गांधी मैदान के अंदर 80 मजिस्ट्रेट, 100 से पुलिस अधिकारियों और 600 पुलिस जवानों को तैनात किया है. शिक्षक नियुक्ति पत्र कार्यक्रम के लिए पटना में 2 नवंबर के दिन नए रूट को भी तैयार किया गया है.

डाक बंगला चौराहा, भट्टाचार्य चौराहा से गांधी मैदान की ओर जाने वाले व्यावसायिक वाहन, टेंपो, ई-रिक्शा को नाला रोड, पीर मोहानी की ओर से डायवर्ट किया गया है. वहीं एसपी वर्मा रोड दक्षिण से गांधी मैदान की ओर जाने वाले व्यावसायिक वाहन को भट्टाचार्य चौराहा की ओर डायवर्ट किया गया है.

गांधी मैदान के गेट नंबर 10 पर होगी पार्किंग

राजधानी में ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर कोई परेशानी ना हो इसके लिए प्रशासन ने 2 नवंबर को सुबह 7:00 से दोपहर 2:00 तक बाढ़, बख्तियारपुर, फतुहा, मसौढ़ी, दनियावा से पटना की ओर जाने वाले ट्रैकों का परिचालन पूरी तरह से बंद कर दिया है. 

नियुक्ति पत्र वितरण के कार्यक्रम में गांधी मैदान में राज्य भर से और राज्य के बाहर से भी अभ्यार्थियों और परिजनों के आने की संभावना है. जिनके गाड़ियों की पार्किंग गांधी मैदान के गेट नंबर 10 पर होगी. इसी के साथ जेपी गंगा पथ पर भी पार्किंग की व्यवस्था की गयी है. 

358 गाड़ियों की पार्किंग गांधी मैदान के गेट नंबर 10 से होगी वही  345 गाड़ियों की पार्किंग जेपी गंगा पथ के फ्लैंक पर कराई जाएगी.

Bihar NEWS Gandhi Maidan BPSC TRE 2 november