गांधी मैदान: नीतीश कुमार आज रचने जा रहे हैं इतिहास, 1.20 लाख शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र

पटना के गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज इतिहास रचने वाले है. पहली बार राज्य में 1 लाख से अधिक युवाओं के बीच नौकरी का नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम होने वाला है.

New Update
गांधी मैदान में कार्यक्रम का टेंट

गांधी मैदान में कार्यक्रम का टेंट

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज अपने सरकार की उपलब्धियों का प्रमाण बाटेंगे. मुख्यमंत्री गांधी मैदान में आज दोपहर 3:00 बजे से शिक्षक नियुक्ति पत्र 1.20 लाख अभ्यर्थियों के बीच बाटेंगे.

Advertisment

पटना के गांधी मैदान में 25,000 नवनियुक्त शिक्षकों को मुख्यमंत्री नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. वहीं राज्य के अलग-अलग जिलों में प्रभारी मंत्री के द्वारा नियुक्ति पत्र का वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा में 88% अभ्यर्थी बिहार से

1 लाख 20 हजार 336 शिक्षकों में 70545 प्राथमिक शिक्षक हैं. वही 26089 माध्यमिक शिक्षक है और 33702 उच्च माध्यमिक शिक्षक हैं. इन शिक्षकों में 57854 महिला शिक्षक है. कुल चयनित शिक्षकों में से 48% महिला शिक्षकों की नियुक्ति राज्य भर में की जा रही है.

Advertisment

बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा में 88% अभ्यर्थी बिहार से है. वही 12% अभ्यर्थियों का चयन केरल, कर्नाटक, गुजरात, दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, असम, पश्चिम बंगाल, पंजाब, झारखंड, हरियाणा और उत्तर प्रदेश राज्य से हुआ है.

रिकॉर्ड तोड़ 1 लाख 20 हजार युवाओं को नौकरी

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव भी मौजूद रहेंगे.

तेजस्वी यादव ने अपने एक्स हैंडल पर ट्वीट कर लिखा है, बिहार में आज का दिन ऐतिहासिक है. आज बिहार में एक दिन- एक साथ- एक विभाग में रिकॉर्ड तोड़ 1 लाख 20 हजार से अधिक युवाओं की नौकरी का नियुक्ति पत्र मिलेगा. यह तो अभी शुरुआत है. 

patna news Gandhi Maidan BPSC TRE