Loksabha Chunav 2024: कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के बेटे, प्रियांक खरगे का दावा, बीजेपी 200 सीट भी नहीं जीतेगी

एनडीए के जीत के दावों के बीच शनिवार (6 अप्रैल) को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे और कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे ने दावा किया है कि भाजपा आगामी चुनाव में 200 सीटें भी नहीं जीत पायेगी.

New Update
प्रियांक खरगे का दावा

प्रियांक खरगे का दावा

2024 लोकसभा चुनाव में मौजदा एनडीए (NDA) सरकार ने 400 सीटें जीतने का दावा किया है. पीएम मोदी भी अपने सभी रैलियों में 400 सीटें जीतने की बात कह रहे हैं. एनडीए के जीत के दावों के बीच शनिवार (6 अप्रैल) को कांग्रेस (Congress)  अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) के बेटे और कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे ने दावा किया है कि भाजपा आगामी चुनाव में 200 सीटें भी नहीं जीत पायेगी.

Advertisment

कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे ने दावा किया है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के एक अंदरूनी सर्वेक्षण के मुताबिक भाजपा आगामी आम चुनाव में 200 सीट भी नहीं जीतेगी और कर्नाटक में वह आठ सीट का आंकड़ा भी पार नहीं करेगी. भाजपा के अन्दर 14-15 सीट पर आपसी लड़ाई चल रही है. 

पत्रकारों से बात करते हुए प्रियांक ने कहा कि, कर्नाटक में भाजपा आपस में लड़ रही है. उनके कई नेता पार्टी को शुद्ध करने के बारे में बोल रहे हैं. वे कह रहे हैं कि भाजपा कर्नाटक में एक परिवार के कारण प्रदूषित हो गई है. भाजपा में बसनगौड़ा पाटिल यतनाल, सीटी रवि, अनंतकुमार हेगड़े, ईश्वरप्पा जैसे हिंदुत्व नेताओं के साथ अन्याय हो रहा है.

अमित शाह को कहा झूठा

प्रियांक खरगे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर पर भी हमला करते हुए कहा कि अमित शाह केवल झूठ बोलते हैं, इसलिए उन्हें झूठी सूचना का मंत्री होना चाहिए था. दरअसल, अमित शाह ने हाल ही में आरोप लगाया था कि कर्नाटक सरकार ने सूखा राहत राशि के लिए प्रस्ताव भेजने में तीन महीने की देरी की.

प्रियांक ने अमित शाह के इसी बयान पर कहा- अमित शाह इतना झूठ क्यों बोल रहे हैं? क्या प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री और वित्त मंत्री से मुख्यमंत्री की मुलाकात झूठ है? क्या अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय टीम (आईएमसीटी) यहां आकर सर्वेक्षण कर रही है और रिपोर्ट सौंप रही है? प्रियंक ने आगे कहा क्या, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण इसके बाद बैठकें कर रहा है और लिखित में कर्नाटक के सूखा प्रबंधन प्रयासों की प्रशंसा कर रहा है. यह क्या है? 

CONGRESS NDA RSS Mallikarjun Kharge