Patna Fire: पटना में आग का कहर जारी, शहर में आज दो जगहों पर लगी आग, फायर ब्रिगेड ने किया काबू

Patna Fire: पटना एयरपोर्ट थाना अंतर्गत चितकोहरा और पटना पीएमसीएच में आग लगने की घटना हो गई. इन दोनों घटनाओं में किसी भी इंसान को नुकसान नहीं पहुंचा है, दमकल की टीम ने आग को समय रहते काबू कर लिया.

New Update
पटना के चितकोहरा बस्ती में लगी आग

पटना के चितकोहरा बस्ती में लगी आग

पटना में बीते एक हफ्ते से आग लगने का सिलसिला चल रहा है. 25 अप्रैल को ही पटना जंक्शन के पास पाल होटल में भीषण आग लग गई थी, इसके बाद से ही राजधानी में आग लगने की छोटी-बड़ी घटना हो रही है. शुक्रवार को ही पटना के बांसघाट में भीषण आग लग गई थी, जिसमें सैकड़ो घर जलकर राख हो गए थे. कल के बाद शनिवार को भी राजधानी में दो जगहों पर आग का तांडव देखने को मिला. ताजा मामला पटना के एयरपोर्ट थाना अंतर्गत चितकोहरा और पटना पीएमसीएच का है.

चितकोहरा पुल के नीचे झोपड़पट्टी के पास आज भीषण अगलगी की घटना हो गई, जिसमें 6 से ज्यादा घर जलकर राख हो गए. इस घटना की सूचना मिलने के बाद तुरंत मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग को बुझाने की कोशिश में लग गई. काफी मशक्कत के बाद दमकल की टीम ने बस्तियों की आग पर काबू पाया. अग्निशमन विभाग के जिला पदाधिकारी ने बताया कि आज सुबह ही इस इलाके में अगलगी से बचने को लेकर जागरूकता अभियान के लिए आया था, लेकिन दोपहर होते ही आग लग गई. फिलहाल आग को काबू में कर लिया गया है. इस अगलगी से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. किसी भी इंसान को आग ने नुकसान नहीं पहुंचाया है. बताया जा रहा है कि मौके पर आग पर काबू करने के लिए 10 दमकल की गाड़ियां मौजूद थी.

चितकोहरा पुल के अलावा पटना पीएमसीएच अस्पताल में भी आज आग लगने की घटना हो गई. पीएमसीएच के लेबर वार्ड में आग लग गई, जिसे समय रहते काबू में कर लिया गया. अस्पताल में आग लगने की यह तीसरी घटना है, जिससे अस्पताल प्रशासन पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. बिहार के सबसे बड़े अस्पताल में आग लगने की इतनी घटनाओं से अब मरीजों के बीच में भी दहशत का माहौल आ रहा है. कुछ दिनों पहले ही पटना डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने आग लगी के बाद टीम का गठन कर जांच का आदेश दिया था. टीम में शामिल सदस्यों ने जरूरी दिशा निर्देश भी दिए थे, फिर भी आग लगने की घटना हो गई.

patna fire accident patna pal hotel fire Fire havoc in patna PMCH fire Chitkohra slum fire patna