राजस्थान के चुरू में PM Modi: 10 साल में हुआ विकास स्टार्टर, पूरी थाली अभी बाकी है

पीएम मोदी ने देवेन्द्र झाझड़िया के लिए वोट मांगते हुए चुटीले अंदाज में कहा “दिल्ली से नरेंद्र, देवेंद्र के लिए आशीर्वाद मांगने चूरू आया है. जब नरेंद्र, देवेंद्र के लिए आशीर्वाद मांगता है तो छप्पर फाड़कर मिलता है.”

New Update
राजस्थान के चुरू में PM Modi

राजस्थान के चुरू में PM Modi

लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Elections 2024) के लिए प्रचार की गाड़ी तेज हो गयी है. अपने चुनावी प्रचार के दौरान पीएम मोदी शुक्रवार को राजस्थान (Rajasthan) के चुरू पहुंच गये हैं. पीएम मोदी (PM Modi) यहां, चूरू से भाजपा उम्मीदवार पैरालंपियन देवेंद्र झाझड़िया के लिए वोट मांगने आये हैं. पीएम मोदी ने देवेन्द्र झाझड़िया के लिए वोट मांगते हुए चुटीले अंदाज में कहा “दिल्ली से नरेंद्र, देवेंद्र के लिए आशीर्वाद मांगने चूरू आया है. जब नरेंद्र, देवेंद्र के लिए आशीर्वाद मांगता है तो छप्पर फाड़कर मिलता है.”

Advertisment

चुरू की धरती से पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा ये वही लोग हैं जो कभी राम का नाम लेने से भी डरते थे. पीएम ने कहा कांग्रेस ने तो राममंदिर पर एडवाइजरी जारी कर अपने लोगों से मुंह पर ताला लगाने को कहा है. उन्हें लगता है कि भगवान राम पर कुछ बोला तो कहीं राम-राम न हो जाए. मोदी ने कांग्रेस को घमंडिया गठबंधन बताते हुए कहा कांग्रेस ने भगवान राम को काल्पनिक बताया था. लेकिन आज अयोध्या में राम मंदिर का सपना पूरा हुआ.

नरेंद्र मोदी ने कहा चूरू की धरती पर जिन शब्दों को मैंने 2019 में दोहराया था वहीं एक बार फिर दोहरा रहा हूं- 'सौगंध मुझे इस मिट्‌टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा, मेरा वचन है भारत मां को, तेरा शीश नहीं झुकने दूंगा.”

10 साल में किया गया काम, केवल ट्रेलर

Advertisment

राजस्थान के चूरू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते 10 साल में किए गये काम केवल ट्रेलर है. अभी तक जो मोदी ने किया है, वो तो सिर्फ बड़ी होटलों में मिलने वाला एपेटाइजर (खाने से पहले मिलने वाला स्टार्टर) है, अभी तो खाने की पूरी थाली बाकी है.

मोदी ने आगे मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक ख़त्म किये जाने से मिलने वाले लाभ का भी जिक्र किया. यह कानून हमारी मुस्लिम बहनों की मदद कर रहा है. वे यह समझें कि यह तीन तलाक आपके जीवन पर तो खतरा था ही, मोदी ने आपकी रक्षा तो की है, लेकिन मोदी ने हर मुस्लिम परिवार की भी रक्षा की है. क्योंकि वह पिता सोचता था कि बेटी की शादी करके भेजा तो है, लेकिन दो-तीन बच्चों के बाद तीन तलाक करके बेटी को भेजा तो कैसे संभालूंगा. पूरा परिवार तीन तलाक के नाम पर लटकती तलवार के नीचे जिंदगी गुजारता था. मोदी ने सिर्फ मुस्लिम बहनों को नहीं, सभी मुस्लिम परिवारों को बचाया है.

मोदी ने भ्रष्टाचार पर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कांग्रेस के एक सांसद के घर से 300 करोड़ रुपए मिले हैं और क्या-क्या होगा वो अभी बाकी है. ईडी ने दस साल में भ्रष्टाचारियों से एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति जब्त की है. मोदी ने कांग्रेस सिर्फ अपना हित देखती है. ये वही लोग हैं, जिन्होंने बाबा साहेब अंबेडकर का सम्मान नहीं किया. आपातकाल लगाकर, संविधान को बंधक बनाया. कांग्रेस की सरकार में करोड़ों लोगों के सिर पर छत नहीं थी, पीने का पानी नहीं था. गांव अंधेरे में डूबे थे, बिजली नहीं थी.

मोदी ने पिछड़ों और आदिवासियों पर निशाना साधते हुए कहा कांग्रेस ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया. जबकी भाजपा ने देश को पहला दलित और आदिवासी राष्ट्रपति दिया.

भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि उनकी सरकार में देश की अर्थव्यवस्था लगातार के आगे बढ़ी है. जबकि कांग्रेस ने देश को खोखला कर दिया. कांग्रेस की वजह से देश की साख गिरी है. जबकि हमने चुनौतियों को चुनौती देकर, मेहनत से परिणाम लाकर दिखा दिया. 

I.N.D.I.A गठबंधन और कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा इन परिवारवादियों के भ्रष्टाचार की लूट का हिसाब हो रहा है तो सब एक हो रहे हैं. मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, तो वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ.

मोदी देश के जवानों को संबोधित करते हुए कहा- कांग्रेस के कार्यकाल में जवानों के हाथ बंधे थे. लेकिन आज हमारे जवान सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के आतंकियों को जवाब दे रहे हैं. नरेंद्र मोदी ने कहा- जम्मू-कश्मीर में राजस्थान के वीर जवान भी शहीद हुए. आज उस कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म हो गया है.

संकल्प पत्र जारी करते हैं

आज कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है जिसमें पांच न्याय और 25 गारंटी की बात कही गयी है. पीएम मोदी ने इसपर कटाक्ष करते हुए रैली में कहा, भाजपा जो कहती है, वो जरूर करती है. दूसरी पार्टियों की तरह भाजपा केवल घोषणापत्र नहीं जारी करती, बल्कि संकल्प पत्र लेकर आते हैं. 2019 में हमने जो संकल्प पत्र जारी किया था, उसके ज्यादातर संकल्प पूरे हो चुके हैं.

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म हो चुका है. मोदी ने हर मुस्लिम परिवार की रक्षा की है. तीन तलाक पर कानून हमारी मुस्लिम बहनों की मदद कर रहा है. लोकसभा में महिलाओं के लिए आरक्षण का कानून भी संसद ने पारित कर दिया है.आज देश में मोदी की गारंटी की चर्चा हो रही है.

PM modi rajasthan Loksabha Elections 2024