UP के सहारनपुर में PM Modi: "आजादी में भाग लेने वाली कांग्रेस समाप्त हो चुकी है, अखिलेश और राहुल को क्यों कहा- "फ्लॉप फिल्मों का हीरो"

पीएम मोदी (PM Modi) ने आज (6 अप्रैल) यूपी के सहारनपुर (Saharanpur) की जनता को संबोधित किया है. पीएम यहां भाजपा प्रत्याशी राघव लखन पाल शर्मा के लिए वोट मांगने आये थे.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
UP के सहारनपुर में PM Modi

UP के सहारनपुर में PM Modi

पीएम मोदी (PM Modi)  ने आज (6 अप्रैल) यूपी के सहारनपुर (Saharanpur) की जनता को संबोधित किया है. पीएम मोदी ने यहां सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधा है. पीएम मोदी रैली में कहा- यूपी के दो लड़कों की फ्लॉप फिल्म फिर से रिलीज हो गई है. पीएम यहां भाजपा प्रत्याशी राघव लखन पाल शर्मा के लिए वोट मांगने आये थे. इस रैली में यूपी (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे.

Advertisment

पीएम ने योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा योगी जी ने कानून व्यवस्था में रत्तीभर भी छूट नहीं दिया है. मोदी ने यहाँ इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा इंडिया गठबंधन कमिशन के लिए है जबकि मोदी मिशन के लिए हैं. 

आजादी लड़ाई लड़ने वाली कांग्रेस समाप्त हो चुकी है

पीएम ने रैली की शुरुआत राम-राम कहकर शुरू किया. पीएम ने कहा कि मां शांकम्भरी के आंगन में आप सभी को राम-राम. पीएम मोदी ने रैली में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. पीएम मोदी ने कहा आजादी की लड़ाई में भाग लेने वाली कांग्रेस वर्षों पहले समाप्त ही चुकी है. यह बात पूरा देश कहा रहा है. आज जो कांग्रेस बची है उसके पास कोई नीति नहीं है.

Advertisment

पीएम मोदी ने  कांग्रेस के घोषणा पत्र पर घेरते हुए कहा “कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग और थोड़े हिस्से में वामपंथी हावी हो चुके हैं. इसमें कांग्रेस दूर-दूर तक नहीं दिखाई दे रही है. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस भारत को आगे नहीं बढ़ा सकती है. 

पीएम मोदी ने यहाँ लोगों को कहा मेरा सपना भारत को विकसित बनाने का है. मोदी ने कहा हम करप्शन पर प्रहार कर रहा हूं तो यह आपके बेहतर भविष्य के लिए है. भ्रष्टाचारी गरीब के सपनों को लूटते हैं. आपका बेटा नौकरी के लिए योग्य है और उसकी जगह किसी और को नौकरी दे दी जाए, तो आपका क्या होगा? मैं आपके बेटे के भविष्य के लिए गाली खा रहा हूं.

मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर वार करते हुए कहा सपा बार-बार अपने उम्मीदवार बदल रही है. वहीं कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा- कांग्रेस जिसे गढ़ मान रही थी, वहां भी उसकी हिम्मत नहीं है. मैंने तो देखा कि जहां कांग्रेस ने टिकट दिया. उसने इस्तीफा दे दिया.

मोदी ने रैली में किसानों को संबोधित करते हुए कहा- सभी किसानों को बताइएगा. दुनिया के कई देश में यूरिया का एक थैला 3000 रुपए में मिलता है. हमारे यहां किसानों का यूरिया का थैला 300 रुपए से भी कम में मिलता है.

पीएम मोदी ने रैली में विकसित भारत के सपने को दोहराते हुए कहा कि वे भारत को विकसित देश बनाने के मिशन में जुटे हैं. जबकि विरोधी सत्ता पाने के लिए तड़प रहे हैं. झटपटा रहे हैं. मैं देश का पहला चुनाव देख रहा हूं जहां विपक्ष जीत का दावा नहीं कर रहा है. बल्कि विपक्ष इसलिए चुनाव लड़ रहा है कि भाजपा की सीटें 370 और एनडीए की 400 से कम किया जा सके.

पीएम मोदी ने यहां जनता से आशीर्वाद मांगते हुए कहा- "आपके आशीर्वाद से परिस्थिति को बदलूंगा, निराशा को आशा में बदलूंगा, आशा को विश्वास में बदलूंगा. पीएम मोदी ने यहाँ एक बार फिर वोकल फॉर लोकल का नारा दिया. मोदी ने कहा- सहारनपुर की लकड़ी की नक्काशी की ख्याति दूर-दूर तक है. इसलिए हम बार-बार कहते हैं वोकल फॉर लोकल. 

रामनवमी पर मंदिर में होंगे राम के दर्शन  

पीएम मोदी ने राममंदिर का मुद्दा उठाते हुए जनता से कहा इस साल राम नवमी में हमारे प्रभु राम टेंट में नहीं, बल्कि भव्य मंदिर में दर्शन देंगे. यह हमारी पीढ़ी के लिए गौरव है.

मोदी ने यहां कश्मीर से 370 हटाने के मुद्दे को भी जनता के सामने रखा. पीएम ने कहा कि याद कीजिए 2014 में मैंने संकल्प लिया था कि हर स्थिति को बदलूंगा. निराश को आशा में बदलूंगा. आशा को विश्वास में बदलूंगा. पीएम मोदी ने कहा 2014 से पहले  भारत दुनिया में 11वें नंबर की आर्थिक ताकत था. लेकिन मोदी ने 10 साल में भारत को 5वीं दुनिया की ताकत बना दिया.

बीते एक हफ्ते में पीएम मोदी का यह दूसरा यूपी दौरा है. इससे पहले 31 मार्च को मेरठ में पीएम मोदी ने चुनावी घोषणा के बाद पहली रैली किया था. सहारनपुर से पीएम गाजियाबाद में रोड शो में शामिल होंगे. 

Uttar Pradesh PM modi rahul gandhi Saharanpur