PM Modi की गुजरात रैली: पीएम ने कांग्रेस पर क्यों लगाया "पाकिस्तान प्रेमी" होने का आरोप

पीएम नरेंद्र मोदी तिसरे चरण के मतदान से पहले गुजरात में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. गुरूवार 2 मई को पीएम मोदी की गुजरात के आणंद, सुरेंद्रनगर और जूनागढ़ में जनसभा को संबोधित किया है.

New Update
PM Modi की गुजरात रैली

PM Modi की गुजरात रैली

पीएम नरेंद्र मोदी तिसरे चरण के मतदान से पहले गुजरात में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने बुधवार (1 मई) को गुजरात के बनासकांठा और साबरकांठा में जनसभा को संबोधित किया था. वहीं गुरूवार 2 मई को पीएम मोदी की गुजरात (PM Modi in Gujrat) के आणंद, सुरेंद्रनगर और जूनागढ़ में जनसभा को संबोधित किया है.

Advertisment

गुजरात के आणंद में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस (Congress) पर पाकिस्तान प्रेमी होने का आरोप लगाया है. पीएम ने रैली के दौरान कहा “भारत में कांग्रेस कमजोर हो रही है. यहां कांग्रेस मर रही तो पाकिस्तान वहां रो रहा है. कांग्रेस के लिए पाकिस्तान के आका दुआ कर रहे हैं. राहुल गाँधी पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा “शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला हो रहा है. पाकिस्तान और कांग्रेस की पार्टनरशिप अब लोगों के सामने आ गयी है.

कांग्रेस सरकार पहले पाकिस्तान परस्त गिरोह की ओर देखती थी, उनके इशारे पर देश के फैसले होते थे. वह इकोसिस्टम आज मौके की तलाश में है कि कांग्रेस आए और उनके जीवन में फिर से बहार आ जाए.

पीएम मोदी ने सुरेंद्रनगर की अपनी दूसरी जनसभा में कांग्रेस पर घोटाले का आरोप लगाया. पीएम ने कहा “10 साल पहले, हमारा देश लाखों-करोड़ों के घोटालों से शर्मसार था. 2G घोटाला, कोयला घोटाला, डिफेंस घोटाला, CAG घोटाला, हेलीकॉप्टर में घोटाला, पनडुब्बी घोटाला, और कॉमनवेल्थ घोटालों से त्रस्त था. कांग्रेस ने जल, थल, नभ तक हजारों-करोड़ रुपये के घोटाले किए थे.

Advertisment

आधी रोटी खायेंगे, इंदिरा जिताएंगे कहने वाले लोग अब पार्टी छोड़ चुकी है.

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह रामभक्तों और शिवभक्तों में भेद करके उन्हें लड़ाना चाहती है. हजारों-हजार साल से चली आ रही हमारी परंपराएं जिन्हें मुगल भी तोड़ नहीं पाए, अब कांग्रेस उन्हें तोड़ना चाहती है. तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस और कितना नीचे गिरेगी?

कांग्रेस के दिल में खीझ

पीएम मोदी ने सुरेंद्रनगर के बाद जूनागढ़ में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने कहा की कांग्रेस गुजरात से नफरत करती है. कांग्रेस अगर सत्ता में आई, तो ये देश और गुजरात के लिए खतरनाक हालात पैदा कर सकते हैं.

पीएम ने कहा कांग्रेस की सरकार बनने पर उसका सौदा कर देंगे. गुजरात के तटीय क्षेत्र में कई ऐसे द्वीप हैं, जहां कोई नहीं रहता. कांग्रेस ऐसे द्वीपों का भी सौदा कर सकती है. पीएम ने कहा कांग्रेस का बस चलता तो वह हिमालय की बर्फीली चोटियों का भी सौदा कर सकती थी, क्योंकि वहां कोई रहता नहीं है.

गुजरात के जूनागढ़ में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए. कांग्रेस सोशल मीडिया पर फेक प्रोपेगेंडा चला रही है. मोदी का चेहरा लगाकर फर्जी वीडियो चला रही है. दुकानें मोहब्बत की खोलते हैं और फर्जी माल बेचते हैं.

फिर उठाया राम मंदिर और जवानों का मुद्दा

पीएम मोदी ने अपनियो बाकि रैलियों की तरह एक बार फिर गुजरात में राम मंदिर का उठाते हुए कहा “कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता क्यों ठुकराया था, ये अब साफ तौर पर सामने आ गया है. कांग्रेस और उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा है कि उनका मकसद भगवान राम को हराना है. कांग्रेस, लोकतंत्र के लिए चुनाव नहीं लड़ रही है, कांग्रेस के लिए ये चुनाव भगवान श्री राम के खिलाफ लड़ाई का चुनाव है. भगवान राम को हराकर ये किसे जिताना चाहते हैं?

पीएम ने सीमा पर शहीद होने वाले जवानों जिक्र करते हुए कहा “|सीमा पार से गोलीबारी होती थी, हमारे सैनिकों को कार्रवाई के लिए इंतजार करना पड़ता था. हमारे जवान शहीद होते थे, लेकिन कार्रवाई के लिए दिल्ली परमिशन नहीं देता था.

गुजरात के 26 में से 25 लोकसभा सीटों के लिए तीसरे चरण के तहत 7 मई को वोटिंग होना है. 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यहां सभी सीटों पर जीत दर्ज की थी.

BJP CONGRESS gujrat PM Modi in Gujrat