राजनीतिक व्यस्तता का हवाला दे आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे तेजस्वी यादव

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को ईडी ने लैंड फॉर जॉब मामले में 5 जनवरी को पेश होने के लिए आदेश जारी किया था जिसमें आज डिप्टी सीएम पेश नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि वह कार्यक्रमों में काफ़ी वयस्त हैं.

New Update
ED के सामने पेश नहीं होंगे डिप्टी सीएम

ED के सामने पेश नहीं होंगे डिप्टी सीएम

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को प्रवर्तन निदेशालय ने लैंड फॉर जॉब मामले में 5 जनवरी को पेश होने के लिए आदेश जारी किया था. बीते 23 दिसम्बर को ईडी ने डिप्टी सीएम को समन जारी कर पूछताछ करने के लिए 5 जनवरी को बुलाया था. जिसपर खबर आ रही है है कि डिप्टी सीएम आज के भी समन पर ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं होंगे. 

Advertisment

आज के पूछताछ में ना जाने का कारण डिप्टी सीएम ने राज्य सरकार के कार्यक्रमों की व्यवस्तता का हवाला दिया है. दरअसल आज राजधानी पटना में डिप्टी सीएम खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र देने के लिए मौजूद रहेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कार्यक्रम में शामिल रहेंगे. इसी कार्यक्रम की वजह से डिप्टी सीएम आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगे.

इसके पहले भी 22 दिसंबर को ईडी ने पूछताछ के लिए तेजस्वी यादव को बुलाया था, लेकिन वह नहीं पहुंचे थे.

बीते दिन ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने झारखंड ईडी की कार्रवाई पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि चुनाव के पहले केंद्र सरकार और केंद्रीय एजेंसियों के बीच में गठबंधन हुआ है. इसी की वजह से सभी एजेंसियां अपने कामों को छोड़कर राजनीतिक कामों में लग गई है. 

Advertisment

बताते चलें कि ईडी की कार्रवाई बीते साल से ही काफी एक्टिव हो गई है. ईडी की कार्रवाई झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल और बिहार में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ चल रही है. यह तीनों ही ईडी के सामने पूछताछ के लिए जारी हुए समन पर पेश नहीं हुए हैं. 

हालांकि तेजस्वी यादव ने इस मामले में ईडी के सामने पेश न होने के संकेत पहले के भी समन में साफ़ किए थे. बीते दिनों उन्होंने मीडिया से बात करते हुए इस बात का जिक्र किया था. डिप्टी सीएम ने कहा था कि समन में कुछ भी नया नहीं है. यह सभी एजेंसी ईडी, सीबीआई और आईटी विभाग पहले भी कई बार बुला चुकी है और हर बार मैं पेश भी हो चुका हूं, लेकिन अब इन विभागों के लिए यह एक नियमित बात हो गई है.

दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में लैंड फॉर जॉब मामले का केस चल रहा है, जिसमें ईडी ने लालू यादव के करीबी से पूछताछ में कुछ हम सबूत हासिल किए थे. जिसके बाद पूछताछ करने के लिए तेजस्वी यादव और लालू यादव को समन भेजा गया था.

Bihar landforjob tejashwiyadav EDsummon