केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने छपरा में बांटे करोड़ों के लोन, लालू यादव की बातों का दिया करारा जवाब

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने छपरा में कार्यक्रम के जरिए 61,730 लाभार्थियों के बीच में 1348 करोड़ रुपए का ऋण वितरित किया. उन्होंने कहा कि अब देश आर्थिक रूप से समृद्ध हो रहा है.

New Update
केन्द्रीय वित्त मंत्री ने छपरा में बांटे लोन

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने छपरा में बांटे लोन

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज बिहार के छपरा में क्रेडिट आउटरेज कार्यक्रम का उद्घाटन किया. केंद्रीय वित्त मंत्री ने छपरा के जेपी विश्वविद्यालय  में लीड बैंक की तरफ से आयोजित कार्यक्रम से करोड़ों रुपए का ऋण वितरण भी किया.

Advertisment

1348 करोड़ रुपए का ऋण वितरण

निर्मला सीतारमण ने कार्यक्रम के जरिए 61,730 लाभार्थियों के बीच में 1348 करोड़ रुपए का ऋण वितरित किया. केंद्रीय वित्त मंत्री ने कार्यक्रम से कहा कि अब देश आर्थिक रूप से समृद्ध हो रहा है. अर्थव्यवस्था के मामले में भी भारत पांचवें स्थान पर पहुंच चुका है. मोदी सरकार देश को अर्थव्यवस्था के मामले में पहले पायदान पर ले जाने का लगातार प्रयास कर रही है.

उन्होंने आगे कहा कि हमारी योजना उनको काम देने की है, जिनके पास रोजगार नहीं है. आज गांव की महिलाएं और युवा भी आर्थिक रूप से समृद्ध हो रहे है. सारण जिले में जीविका दीदियों में भी काफ़ी तरक्की हुई है. ड्रोन दीदी कार्यक्रम भी महिलाओं को सशक्त करने के लिए चलाए जा रहा है. 2014 के बाद से मोदी सरकार ने कई क्षेत्र में सुविधाजनक लोन भी उपलब्ध कराए हैं.

Advertisment

कार्यक्रम में केंद्रीय वित्त मंत्री के साथ केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह, सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी, महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश खेड़ा समेत कई अग्रणी बैंकों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

लालू यादव को कररारा जवाब

छपरा पहुंचने के पहले आज सुबह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निर्मला सीतारमण पटना पहुंची. केंद्रीय वित्त मंत्री का स्वागत एयरपोर्ट पर डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने किया. यहां से वित्त मंत्री ने लालू यादव के पीएम मोदी पर किए गए बयान का करारा जवाब दिया.

वित्त मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने जो कहा है वह सही है. पूरा देश उन्हें अपना परिवार मानता है. इसलिए इस तरह के ओछे बयान लालू यादव को नहीं देने चाहिए. लालू यादव(Lalu Yadav) ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने दशकों तक राजनीति की है और राज्य के सीएम का भी पद संभाला है. अगर इतना वरिष्ठ नेता ऐसा बयान देता है तो इससे लोग निराश होते हैं. राजनीति में गरिमा जरूर बनाए रखनी चाहिए.

lalu yadav Union Finance Minister Finance Minister Nirmala Sitharaman Nirmala Sitharaman in Chapra