Loksabha Chunav 2024: छत्तीसगढ़ के बस्तर पहुंचे पीएम मोदी, जानिए किसे कहा-"जिसको किसी ने नहीं पूछा मोदी ने उसे पूजा है"

लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए पीएम मोदी (PM modi) सोमवार (8 अप्रैल) को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचे है. पीएम मोदी यहां जगदलपुर के आमाबाल में आयोजित जनसभा को संबोधित किया हैं.

New Update
छत्तीसगढ़ के बस्तर पहुंचे पीएम मोदी

छत्तीसगढ़ के बस्तर पहुंचे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav 2024) प्रचार के लिए पीएम मोदी (PM modi) सोमवार (8 अप्रैल) को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जगदलपुर पहुंचे है. पीएम मोदी यहां जगदलपुर के आमाबाल में आयोजित जनसभा को संबोधित किया हैं. पीएम मोदी यहां बस्तर लोकसभा (Bastar) सीट से भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप के लिए वोट मांग रहे हैं. महेश कश्यप पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. 

Advertisment

पीएम मोदी ने माँ दंतेश्वरी की जयकारे लगते हुए अपने संबोधन की शुरुआत की. मोदी ने यहां आदिवासी समुदाय को संबोधित करते हुए कहा, बस्तर ने मुझे और भाजपा को हमेशा आशीर्वाद दिया. पिछले दस साल में देश ने प्रगति किया है. इसलिए मैं आपका आभार व्यक्त करने आया हूं. बस्तर में भाजपा का जनाधार दिवंगत नेता बलिराम कश्यप ने बनाया था. पीएम मोदी बलिराम कश्यप को अपना गुरु बताते हैं.

आदिवासियों पर साधा निशाना

पीएम मोदी आज गारंटी गिनाने और ग्रामीण वोटर्स को साधने के लिए पीएम की सभा की जा रही है.आदिवासी समाज को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा- जिसको किसी ने नहीं पूछा, उसे मोदी ने पूजा है.भाजपा (BJP) ने ही छत्तीसगढ़ को पहला आदिवासी मुख्यमंत्री दिया है. बजट पांच गुना बढ़ाया है. पीएम मोदी ने सभा में ‘मोदी की गारंटी’ और मोदी सरकार में लाई गई योजनाओं को दोहराते हुए कहा- मैंने 3 करोड़ आदिवासी बहनों को लखपति बनाने का फैसला किया है. मुझे आदिवासी समाज का उत्थान करना है.

Advertisment

पीएम मोदी ने यहां आदिवासी युवाओं को लक्ष्य करते हुए कहा- छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा एकलव्य कॉलेज खोला गया है. 24 हजार करोड़ की पीएम जन-मन योजना शुरू की गई. इससे आदिवासियों के जीवन को बेहतर बनाया जाएगा. मोदी ने कहा-यहां के युवाओं को जिसने धोखा दिया है, उनकी तेजी से जांच हो रही है.

घर-घर जाना है और राम-राम कहना है

पीएम मोदी ने यहां एक बार फिर राम का नाम लेते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं और आम लोगों से अपील किया. पीएम मोदी कहा- मेरा एक काम और आपको करना है. मैं संगठन का काम करता था तब हर जगह जाता था लेकिन अभी नहीं जा पाता हूं. आपको घर-घर जाना है और कहना है कि मोदी जी ने राम-राम कहा है. 

पीएम मोदी ने यहाँ एक बार फिर  कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा- कांग्रेसी मोदी का सिर फोड़ने की धमकी दे रहे हैं. लेकिन मोदी इन धमकियों से डरने वाला नहीं है. कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगते हुए पीएम ने कहा- कांग्रेस कार्यकाल में भ्रष्टाचार देश की पहचान बन गई थी. दिल्ली से 1 रुपए निकलता था लेकिन गांव तक मात्र 15 पैसे पहुंचता था. लेकिन मोदी सरकार ने 34 लाख करोड़ रुपए लाभार्थियों के बैंक खाते भेजे हैं. दिल्ली से पूरा पैसे निकलकर लोगों के खातों में पहुंचा है.

पीएम मोदी ने आगे कहा भ्रष्टाचार से सबसे ज्यादा नुक्सान गरीबों का होता है. हमने 10 साल में 25 करोड़ से ज्यादा लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है. गरीबी क्या होता है मुझे पता है. पीएम मोदी ने आयुष्मान भारत योजना की याद दिलाते हुए कहा- मैंने आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत बस्तर से ही की थी. हमने सस्ती दवा की दुकान खोली. दुनिया में कोरोना संकट आया तो लोग कहते थे भारत कैसे बचेगा, गरीबों का क्या होगा? हमने गरीबों को मुफ्त वैक्सीन, राशन देने का वादा किया और जब दूसरे देशों में खाने के लिए, दवा के लिए हाहाकार मचा था तब हमने मुफ्त में राशन, वैक्सीन दिया. पीएम मोदी ने लोगों से आने वाली सरकार में भी मुफ्त राशन देने का वादा किया है.

BJP PM modi Bastar Loksabha Chunav 2024 Chhattisgarh