पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की चुनावी रैली, कहा- "मैं मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ"

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के प्रचार के लिए पीएम मोदी शुक्रवार 3 मई को पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर, बोलपुर और बीरभूम में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी लगातार रैलियां कर रहे हैं.

New Update
पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की चुनावी रैली

पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की चुनावी रैली

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के प्रचार के लिए पीएम मोदी शुक्रवार 3 मई को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कृष्णानगर, बोलपुर और बीरभूम में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी लगातार रैलियां कर रहे हैं. पीएम मोदी ने यहाँ कांग्रेस और लेफ्ट सरकार पर हमला बोलते हुए कहा- कांग्रेस, लेफ्ट और TMC सरकार बंगाल के सारे उद्योगों को बर्बाद कर दिया है. 

Advertisment

पीएम मोदी (PM Modi) ने रैली के दौरान कहा “एक समय पूरा बंगाल इंडस्ट्री के मामले में कितना आगे था. लेकिन कांग्रेस, लेफ्ट और फिर TMC ने सारे उद्योगों को बर्बाद कर दिया. जहां तोलाबाजी हो, दंगे हों, वहां निवेश करने कौन आएगा? TMC-कांग्रेस-लेफ्ट का I.N.D.I.A. अलायंस सिर्फ एक ही काम जानता है ‘तुष्टिकरण’?

पीएम ने बंगाल की राजनीति को खूनी और भ्रष्ट कहते हुए कहा यहाँ की राजनीति को देखकर हमारे पूर्वज क्या सोचते होंगे. रविंद्रनाथ टैगोर को याद करते हुए पीएम ने कहा “गुरुदेव की इस धरती पर TMC ने असामाजिक तत्वों को शोषण करने की खुली छूट दे रखी है. पीएम ने आरोप लगते हुए कहा कि गांव, अस्पतालों, थाना, खादान सब जगह TMC का कब्जा है. ऐसी कोई दूसरी राजनीतिक पार्टी नहीं है, जो ऐसे गिरोह की तरह काम करती हो.

शिक्षक भर्ती घोटाले का किया जिक्र

Advertisment

पीएम मोदी ने जनसभा के दौरान शिक्षक भर्ती घोटाला का जिक्र करते हुए बंगाल के बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं से लीगल सेल और सोशल मीडिया प्लेटफार्म बनाने को कहा.

पीएम ने कहा इससे उन युवाओं की मदद होगी जो शिक्षक भर्ती घोटाले के शिकार हुए हैं. मैं आज बंगाल के युवाओं को गारंटी देता हूं कि जिसने हमारे बंगाल के युवाओं को रुलाया है, उन्हें मोदी चैन से नहीं बैठने देगा.

पीएम मोदी ने रैली के दौरान कांग्रेस (Congress) की को तीन चुनौतियाँ देते हुए कहा- मेरी पहली चुनौती है - कांग्रेस और I.N.D.I.A. गठबंधन वाले देश को लिखित में विश्वास दें कि वे धर्म के आधार पर आरक्षण में, संविधान में कोई भी परिवर्तन नहीं करेंगे.

दूसरी चुनौती है - ये लिखित में देश से वादा करें कि SC/ST, OBC का आरक्षण छीनकर धर्म के आधार पर किसी को नहीं बाटेंगे.

तीसरी चुनौती है - वो लिखित में दें कि जहां इनकी राज्य सरकारें हैं, वहां OBC का कोटा काटकर, धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण नहीं दिया जाएगा.

पीएम ने कहा कि लगातार 10 दिनों से कांग्रेस को यह तीन चुनौतियां दे रहे हैं. 

राहुल के अमेठी छोड़ने पर कसा तंज

राहुल गाँधी ने आज अमेठी के बजाए रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया है. पीएम मोदी ने इसपर तंज कसते हुए कहा “मैंने पहले ही ये भी बता दिया था कि शहजादे वायनाड में हार के डर से अपने लिए दूसरी सीट खोज रहे हैं. अब इन्हें अमेठी से भागकर रायबरेली सीट चुननी पड़ी है. ये लोग घूम-घूम कर सबको कहते हैं - डरो मत! मैं भी इन्हें यही कहूंगा - डरो मत! भागो मत! 

पीएम ने कहा- कांग्रेस इस बार पहले से भी कम सीटे जीतने वाली है. कांग्रेस चुनाव लड़ने के लिए चुनावी मैदान में नहीं बल्कि देश को बांटने के लिए मैदान में है.

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि देश में दशकों से वोट जिहाद का खेल चलता रहा है. I.N.D.I.A. अलायंस इतने हताश और निराश हो चुके हैं, कि अब पहली बार, वोट जिहाद की सार्वजनिक घोषणा कर रहे हैं. इसीलिए, वोट जिहाद की इस अपील पर कांग्रेस का शाही परिवार, TMC और Left, सभी चुप हैं.

पीएम ने TMC सरकार पर आरोप लगते हुए कहा कि “बंगाल में TMC की सरकार ने हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बनाकर रख दिया है. TMC को जय श्रीराम के उदघोष से आपत्ति है. इनको राम मंदिर के निर्माण और रामनवमी की शोभायात्रा से आपत्ति है.”

संदेशखाली पीड़ित महिलाओं का जीकर करते हुए पीएम ने TMC को घेरते हुए कहा “ संदेशखाली में दलित बहनों के साथ इतना बड़ा अपराध हुआ. पूरा देश कार्रवाई की मांग करता रहा, लेकिन TMC गुनहगार को बचाती रही. क्या सिर्फ इसलिए, क्योंकि उस गुनहगार का नाम शाहजहां शेख था?

पीएम ने रैली के दौरान कहा- “मुझे देश ने और आप सबने इतना आशीर्वाद दिया है. शायद कोई इंसान अपने जीवन में ऐसी कल्पना तक नहीं कर सकता. मैं मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ हूं, मैं खुद के लिए जीना नहीं चाहता हूं. मैं तो आपकी सेवा का संकल्प लेकर, महान भारत माता के 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने के लिए निकला हूं.

BJP CONGRESS PM modi west bengal TMC