PM Modi ने तेलंगाना की रैली में "अंबानी-अडानी" का नाम लेकर राहुल गांधी को घेरा

प्रधानमंत्री मोदी ने आज तेलंगाना के करीमनगर और वारंगल में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी कांग्रेस और BRS पर जमकर बरसे. मोदी ने करीमनगर में राहुल गांधी को 'अंबानी-अडानी' का नाम लेकर घेरा.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
तेलंगाना में PM Modi

तेलंगाना में PM Modi

प्रधानमंत्री मोदी ने आज तेलंगाना (PM Modi In Telangana) के करीमनगर और वारंगल में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी कांग्रेस और BRS पर जमकर बरसे. पीएम मोदी ने करीमनगर में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए कहा “सालों से कांग्रेस के शहजादे दिन-रात एक ही माला जपते थे. ‘पांच उद्योगपति', 'अंबानी', 'अडानी' (Ambani Adani)...लेकिन जब से चुनाव घोषित हुए हैं, उन्होंने अंबानी, अडानी को गाली देना बंद कर दिया है. क्यों? मैं कांग्रेस के शहजादों से पूछना चाहता हूं कि अडानी, अंबानी से उन्हें कितना काला धन मिला है? कांग्रेस पार्टी ने चुनावों के लिए उन उद्योगपतियों से कितना धन 'प्राप्त' किया है? 

Advertisment

पीएम ने यहाँ कांग्रेस और BRS पर परिवारवाद का आरोप लगते हुए कहा “कांग्रेस और बीआरएस का मतलब है "परिवार द्वारा, परिवार के लिए, परिवार के पहले!" ये दोनों पार्टियाँ एक ही सिक्के के दो पहलू हैं.”

कांग्रेस और BRS पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस और बीआरएस को एक साथ बांधने वाली 'गोंद' एकमात्र भ्रष्टाचार है. दोनों पार्टियां बैकडोर से एक साथ हैं.

पीएम ने कहा कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति करती हैं यही उनका एजेंडा है. कांग्रेस और बीआरएस 'शून्य शासन मॉडल' का पालन करते हैं. इसलिए, तेलंगाना को इन पार्टियों के भ्रष्ट चंगुल से बचाने की जरूरत है.

Advertisment

तेलंगाना का विकास रुका हुआ है

पीएम मोदी ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा “जब से कांग्रेस सत्ता में आई है, तेलंगाना का विकास रुका हुआ है. लोगों की मेहनत की कमाई कहां जा रही है? वे आपको 'आरआर टैक्स' की आड़ में लूट रहे हैं, जिसका आधा हिस्सा हैदराबाद में 'आर' को जाता है और बाकी आधा दिल्ली में 'आर' को. 

पीएम ने कांग्रेस पर  जनता को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा” कांग्रेस किस तरह लोगों को धोखा देती है, यह तेलंगाना की जनता से बेहतर कोई नहीं जानता. कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था. अब वे इसे लोकसभा चुनाव खत्म होने तक टाल रहे हैं, ताकि वे उस वादे को अधर में लटकाए रख सकें. 

पीएम ने रैली के दौरान कहा कि हमारा पूरा देश संभावनाओं से भरा हुआ है. लेकिन कांग्रेस पार्टी ने अपने पूरे शासन में हमारे लोगों की संभावनाओं को बर्बाद करने के अलावा कुछ नहीं किया. कांग्रेस पार्टी ने हमारी अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया, कृषि और कपड़ा क्षेत्रों को नुकसान पहुंचाया.

दलितों के अधिकार छीन लेगी 

कांग्रेस पार्टी अनुसूचित जातियों, जनजातियों और दलितों के लिए निर्धारित आरक्षण के अधिकार को छीनकर मुस्लिम समुदाय को देना चाहती है. कांग्रेस सिर्फ़ अपना वोट बैंक सुरक्षित करना चाहती है.

पीएम ने जनता से वोट की अपील करते हुए कहा कि “तेलंगाना के लोगों ने पिछले 10 सालों में मेरे काम को देखा है. आपके एक वोट ने भारत को दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया. आपके एक वोट ने अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया और जम्मू-कश्मीर में शांति और समृद्धि सुनिश्चित की. आपके एक वोट ने भारत को रक्षा आयातक से, रक्षा निर्यातक बना दिया.

पीएम ने वारंगल की रैली मने कहा “हमेशा से मेरे और भाजपा के लिए बहुत महत्वपूर्ण रहा है. 40 साल पहले जब भाजपा के पास केवल 2 सांसद थे, उनमें से एक इसी क्षेत्र से थे. वारंगल हमेशा मुश्किल समय में भाजपा के साथ खड़ा रहा है. आपका एहसान चुकाने के लिए, हम आपको BRS और कांग्रेस के मजबूत शिकंजे से बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

आज दुनिया अस्थिरता और असामंजस्य से जूझ रही है. इस कठिन समय में हम अपनी सतर्कता नहीं छोड़ सकते और देश की कमान गलत हाथों में नहीं जाने दे सकते.

rahul gandhi adani Ambani Adani Ambani PM Modi In Telangana